Skip to main content

योगी राज या गुंडा राज

 ....अपने में बहुत बड़ा सवाल खड़ा करता है..इलाहाबाद की ख़बर से पूरे देश में सनसनी फैल चुकी है..सनसनी फैलना लाजमी भी है..योगी जी जब सीएम पद की शपथ लेते हैं तो तभी महज चंद घंटो के बाद ही एक बसपा नेता को गोली मारकर हत्या करवा दी जाती है..एक बार फिर इलाहाबाद से ऐसी ही घटना सामने आयी है कि दुबारा ही एक बसपा के नेता को ही निशाना बनाया जाता है ... और गोलियों से छलनी कर दर्दनाक मौत को अंजाम दिया जाता है..पर सवाल हमारी शासन-प्रशासन पर खड़ा होता है कि कब तक विपक्ष के नेताओं को गोलियों से भुना जाएगा...
           https://tanashahi.blogspot.in/2017/09/blog-post_18.html
कितने बड़े गुनाहगार हैं किसी राजनीतिक दल के नेता
पर मृतक राजेश कुमार की पत्नी उनके बिजनेस पार्टनर पर आरोप लगा रही है और मुकदमा भी दायर किया है...पर किसी की भी कोई भी गलती हो क्या गोलियों से छलनी करना ही उनका ये मुख्य उद्देश्य होता है. एक रिपोर्ट के मुताबिक....
नसभा चुनाव में बीएसपी उम्मीदवार रहे राजेश यादव की सोमवार देर रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस मामले में उनकी पत्नी मोनिका यादव ने उनके दोस्त एवं बिजनेस पार्टनर डॉक्टर मुकुल सिंह और अन्य अज्ञात के खिलाफ FIR दर्ज कराई है। राजेश की हत्या के बाद से ही मुकुल गायब हैं। बता दें, जिस रात राजेश की मौत हुए उसी रात 1 बजे के करीब एक दवा व्यापारी ने राजेश की पत्नी मोनिका को कॉल किया था और उनसे कहा था कि भाभी जी आप भैया को बुला लीजिए।
पूर्व विधायक सुनील सिंह यादव से मिलने गए थे राजेश
- राजेश यादव की पत्नी मोनिका यादव ने जो FIR लिखाई है उसके मुताबिक, सोमवार की रात को 10 बजे के आसपास डॉक्टर मुकुल सिंह उनके पति राजेश यादव को घर से बुलाकर ले गए थे।



- मोनिका यादव का कहना है कि घर से जाते समय राजेश ने कहा था कि ओबरा सोनभद्र के पूर्व विधायक सुनील कुमार सिंह यादव आए हुए हैं। उनसे मिलने जा रहा हूं। थोड़ी देर में लौटता हूं।
- उसके बाद देर होने पर 12 बजे के आसपास मैंने फोन किया तो उनका फोन नहीं उठा।
दवा विक्रेता ने राजेश की पत्नी को किया था फोन
- रात में 1:00 बजे स्वरूपरानी नेहरु चिकित्सालय के समीप स्थित उमा केमिस्ट के संचालक आलोक यादव का फोन मोनिका यादव के पास आया।
- उसने बताया कि राजेश यादव और डॉक्टर मोहित सिंह उसके पास से अभी-अभी निकले हैं। भाभी राजेश भैया को घर बुला लीजिए, माहौल कुछ ठीक नहीं लग रहा है। कहीं भी जाने मत दीजिएगा।
- उसके बाद ही मोनिका यादव लगातार राजेश को फोन मिलाने लगी, लेकिन राजेश का फोन रिसीव नहीं हुआ।
- मोनिका यादव का कहना है, रात में करीब 1.45 बजे राजेश का मोबाइल उठा था।
- उस वक्त भी राजेश का फोन मुकुल ने ही उठाया था। मोनिका ने जब मुकुल से पूछा कि आप लोग शराब पी रहे हो तो उसने मना कर दिया था। लेकिन उसकी आवाज से लग रहा था कि वह शराब पीए हुए था। वहां कई लोगों के बोलने की आवाज भी आ रही थी। ऐसा लग रहा था जैसे झगड़ा हो रहा है।
मुकुल के नर्सिंग होम में मिली राजेश की लाश
- मोनिका के मुताबिक, सुबह 3:45 बजे राज नर्सिंग होम से दो लोग घर पहुंचे और मुझे अपने साथ राज नर्सिंग होम ले गए। यहां राजेश यादव की लाश रखी हुई थी।
- लगभग उसी वक्त डॉक्टर मुकुल ने ही डायल 100 पर भी फोन करके घटना की सूचना दी थी।
- राज नर्सिंग होम में डॉक्टर मुकुल मिले थे और उन्होंने बताया कि ताराचंद हॉस्टल के सामने कुछ लोगों से राजेश का विवाद हो गया था। विवाद में राजेश को गोली लग गई, जिसके बाद मैं उन्हें इलाज के लिए अपने नर्सिंग होम ले आया, लेकिन उनकी मौत हो गई।
https://tanashahi.blogspot.in/2017/09/blog-post_18.html
इन पॉइंट्स से मुकुल पर बढ़ रहा शक
1. राजेश यादव के घरवालों के पहुंचने के बाद से ही डॉक्टर मुकुल गायब हो गए। आखिर डॉक्टर मुकुल अचानक क्यों गायब हो गए।
2. राजेश की पत्नी के मुताबिक, राजेश ने बालू का टेंडर लेने के लिए 3 करोड़ रुपए इकट्ठा किए थे। घटना की रात को उन्होंने 3 करोड़ रुपए अपनी कार में रखे थे। इस बात की जानकारी मुकुल को थी। लेकिन जब पुलिस ने कार की तलाशी ली तो उसमें रुपए नहीं थे। साथ ही कार में भी तोड़फोड़ की थी।
3. केमिस्ट स्टोर संचालक ने राजेश और मुकुल में ऐसा क्या देखा कि उसने राजेश की पत्नी को कॉल किया।

पुलिस इन पहलुओं पर कर रही जांच
- राजेश यादव रात में ताराचंद हॉस्टल के पास किससे और क्यों मिलने गए थे।
- बालू खनन का 3 अक्टूबर को टेंडर होने वाला था। इसमें राजेश यादव भी टेंडर डालने की योजना में थे। तो क्या बालू माफियाओं की ओर से उनकी हत्या करा दी गई।
- इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ चुनाव में किसी की पैरवी के दौरान उनका अचानक विवाद हुआ और गोली चल गई, जिसमें उनकी हत्या हो गई।
- कुछ दिन पहले राजेश यादव के घर पर हमला कराने वाले इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के एक पूर्व छात्र नेता ने अपनी अदावत सिद्ध कर ली, क्योंकि उसकी ताराचंद हॉस्टल के अंदर गहरी पैठ है।
क्याकहते हैं SSP इलाहाबाद
- SSP आनंद कुलकर्णी का कहना है कि घटनास्थल पर कुछ ऐसे हालात अचानक हुए, जिससे दो पक्षों के बीच में झगड़ा हो गया और गोली चली। इसमें राजेश यादव की मौत हो गई।
- अभी हमारी टीम मुख्य आरोपी डॉक्टर मुकुल सिंह की तलाश कर रही है।

Comments

Popular posts from this blog

प्यार का मतलब सेक्स होता है क्या ?

दिल्ली जैसे बड़े शहरों में हर रोज लोगों को किसी न किसी से प्यार होता है.... प्यार करना कोई गुनाह नहीं है... दुनिया में प्यार जैसा कुछ होता भी नहीं है... प्यार की कोई कीमत नहीं होती... प्यार जबरदस्ती नहीं होता... प्यार पैसों के बल पर नहीं खरीदा जा सकता... प्यार अनमोल है... प्यार मां-बेटे में होता है, प्यार बाप-बेटी में होता है.. प्यार भाई- बहन में होता है... प्यार अनजाने लोगों से होता है... अगर ये मेरा ब्लॉग आप पढ़ रहे हैं तो प्यार हममें और आपमें भी हो सकता है.. हमारा और आपका प्यार आगे भी बढ़ सकता है.... आज मैंने सोचा ऑफिस से छुट्टी का दिन है और प्यार पर ही एक ब्लॉग लिखते हैं.... पेशे से पत्रकार होने के नाते एक दूसरे से मिलना जुलना लगा रहता है.. एक जगह से दूसरे जगह आना जाना भी लगा रहता है.... लोगों को अपने आखों के सामने बदलते हुए देखा है, कि समझ नहीं आता कि वो दिखावा प्यार के चक्कर मे दोस्तों को कहे तो कम खुद को भी भुला देते हैं... बस अपने फर्जी प्यार में लीन हो जाते हैं... और दिखावटी प्यार के चक्कर में अंधा पागल हो जाते हैं... और जब जिसको चाहता है वो मिल जाती है तो 2 से 4 दिन वाकई

जनता मूर्ख या नेता ?

  जनता मूर्ख या नेता अपने में ये बड़ा सवाल होता है...हम जनता मूर्ख है या फिर नेता..... हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं कि चुनाव आते हैं औऱ चले भी जाते हैं...ऐसा तो हर एक चुनाव में होता है पर आज तक एक बात समझ में नही आई कि चुनाव में मूर्ख कौन बनता है... सारे नेता अपनी अपनी रैलियां करते हैं सभी के रैली में जमकर भीड़ होती है..सभी के रैली में वही लोग आते हैं जो विपक्षी पार्टी की रैली में आये थे....मेरा कहने का मतलब है कि वही जनता आती है...चाहे वो पैसों के बल पर आये,चाहे वो और किसी के बल पर आये...पर आती तो वही जनता  ही है.. आप अपना जवाब कमेंट बॉक्स में दे सकते हैं.... आपका अपना भाई   Naveen kr. Nandan Email- tanashahitakat@gmail.com

बेतुकेबाज बयानबाजी!

लगातार बढ़ रहे डीजल प्रेट्रोल के दामो ने केंद्रीय पर्यटन मंत्री अल्फोंस कनन्नथानम ने अपने बयानबाजी से खुद ही अपने बातों का पलीता लगा कर रख दिया है. मुझे समझ में नही आता कि ये कैसी बयानबाजी है ऐसी बयानबाजी भी की जाती है क्या. पेट्रोल-डीजल खरीदने वाले लोग कोई भूखे रहने वाले नहीं हैं , वे कार और मोटरसाइकिलों से चलते हैं. और डीजल – पेट्रोल के बढ़े हुए दामों से चिंता करने की कोई बात नहीं है. https://tanashahi.blogspot.in/2017/09/blog-post_18.html तेल की कीमत बढ़ाने का फैसला सरकार ने जानबूझ कर लिया है. जो इससे  राजस्व मिलेगा उसका  उपयोग गरीबों के लिए आवास , शौचालय बनाने और बिजली पर खर्च किया जाता है. यह बात इसलिए लोगों के गले नहीं उतर रहा कि पहले ही सरकार ने अलग-अलग मदों में कई तरह के उपकर लगा कर पहले से  ही रखे हुए है. सबसे दिलचस्प बात यही है कि अल्फोंस ने इस बात को नजर-अंदाज किया और कहा  कि पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ने से वाहन चालकों पर कोई भी असर नहीं पड़ता.